परीक्षा में अच्छे अंक और उच्च शिक्षा,पाने का चमत्कारी सरस्वती मंत्र


आज इस पोस्ट में, मैंने बुद्धि और ज्ञान का विकास करने के एक अनुभूत महाशक्तिशाली सरस्वती मंत्र साधना के बार में जानकारी दी है। इस सरस्वती मंत्र साधना में प्रचंड सात्विक शक्ति निर्माण करने की क्षमता है और इसे करके छात्र और ज्ञान के खोज में जुड़े साधकों को बहुत लाभ प्राप्त होगा।

इस सरस्वती मंत्र साधना करने से दिमाग तेज और ताजा हो जाता है, याददाश्त बढ़ जाती है और पढ़ा हुआ परीक्षा के समय याद आता है जिससे विद्यार्थियों को परीक्षा में अच्छे अंक मिलते है और उच्च शिक्षा पाने में आसानी होती है।

सरस्वती माता की मंत्र साधना करने की विधि इस प्रकार से है:

१] इस सरस्वती मंत्र साधना को किसी भी दिन से आरंभ किया जा सकता है और साधक को सवेरे जल्दी उठकर स्नान करके स्वच्छ वस्त्र धरण करके एक शांत जगह या अपने पूजा-घर में इस मंत्र साधना को करना चाहिए।

२] साधक को एक साफ धातु की थाली लेनी है और उस थाली मे केसर की स्याही से स्वास्तिक बनाना है और सरस्वती माता की दिल से प्रार्थना करनी है।

३] फिर उस स्वास्तिक पर केसर लगाना है और उसके सामने धूप / अगरबत्ती और दिया प्रज्वलित करके मीठे खाद्य-पदार्थ का भोग अर्पित करके फिर से सरस्वती माता को नमस्कार करना है।

४] इसके बाद, साधक को स्फटिक की माला से आगे बताया हुवा सरस्व्रती माता का मंत्र कम से कम एक माला जाप करना है यानेकी १०८ बार बोलना है। इस मंत्र साधना को साधक हर दिन कर सकता है या एक संकल्प लेकर कुछ पूर्व निर्धारित दिनों के लिए कर सकता है।
 
उच्च शिक्षण पाने का सरस्वती मंत्र

मंत्र
ॐ ऐं सरस्वत्यं नमः || .
Mantra
Om Aim Saraswatyam Namah ||


४] इस सरस्वती माता के मंत्र को भोजपत्र पर लिखकर, १०८ बार बोलकर अभिमंत्रित करके ताबीज में डालकर छात्र या अन्य किसी भी ज्ञान पाने के इच्छुक साधक अपने गले में धारण करेगा तो उसके बुद्धि में प्रचंड विकास होगा और उसे उच्च शिक्षण की प्राप्ति होगी।

Comments